देहरादून: छात्रवृत्ति घोटाले में फरार इनामी आरोपी को STF ने दबोचा

देहरादून: उत्तराखंड में छात्रवृत्ति घोटाले में एसटीएफ को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने इस मामले में फरार चल रहे एक ईनामी आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में 2019 में छात्रवृत्ति घोटाला हुआ जिसमें बड़े पैमाने पर कॉलेजों में छात्र- छात्राओं के नाम पर स्कॉलरशिप की रकम सरकार से ली गई। ये रकम छात्रों के खाते में नहीं भेजी गई। कई स्कूलों कॉलेजों में तो फर्जी बच्चों के नाम पर ही रकम उठा ली गई। इस मामले में अब तक कई आरोपी पकड़े जा चुके हैं।

इसी घोटाले की कड़ी में एन पॉवर एकेडमी, रानीपुर मोड़ के भी विरुद्ध एक मुकदमा दर्ज हुआ था। एकेडमी के डायरेक्ट राहुल विश्नोई की तलाश चल रही थी। हाल ही में पुलिस ने राहुल पर 15 हजार का इनाम भी रखा था। इसी दौरान एसटीएफ ने राहुल को देहरादून के मोहिनी रोड से अरेस्ट कर लिया गया।

एन पावर एकेडमी एम0बी0ए0, बी0बी0ए0, बी0सी0ए0 व अन्य डिप्लोमा के पाठ्यक्रमों में छात्रों का प्रवेश एवं काउन्सलिंग का कार्य किया जाता था। यह कालेज मानव भारती सोलन हिमाचल प्रदेश से एफिलेटिड था।
उक्त पाठ्यक्रमो में शामिल होने वाले छात्रो की छात्रवृृत्ति का पैसा लगभग 25 लाख रूपये को गबन किया जाना प्रकाश में आया था।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0