उत्तराखंड : आज जारी हो सकती है कांग्रेस की लिस्ट

देहरादून : उत्तराखंड में कांग्रेस के टिकट एक-दो दिन में घोषित किए जा सकते हैं। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक आज होने वाली है। बैठक के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हो सकती है। बताया जा रहा है कि सीईसी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सीट पर भी फैसला हो सकता है। हरदा रामनगर या फिर डीडीहाट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

प्रदेश में कांग्रेस के 70 टिकटों पर सीईसी को निर्णय लेना है। इनमें से तकरीबन 45 सीटों पर आम सहमति बन चुकी है। शेष सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह टिकट के दावेदारों के संबंध में लिखित ब्योरा स्क्रीनिंग कमेटी को सौंप चुके हैं।

स्क्रीनिंग कमेटी प्रत्याशियों के पैनल को सीईसी को सौंप चुकी है। सूत्रों के अनुसार टिकट जारी करने से पहले पार्टी पूर्व मंत्री हरक सिंह की वापसी पर फैसला ले सकती है। हालांकि, पिछले चार दिनों से हरक सिंह रावत को इंतजार करना पड़ रहा है।

माना जा रहा है कि हरक की वापसी से सोनिया गांधी भी खुश नहीं हैं और उन्होंने ने हरक को मिलने का समय भी नहीं दिया। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में हरक की वापसी पर आज बात बन सकती है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0