उत्तराखंड में गहराया बिजली संकट, आज कुछ क्षेत्रों में हो सकती है कटौती

देहरादून: उत्तराखंड में गर्मी का सीजन शुरू होते ही पारे ने लोगों को हलकान करना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड मेंगर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली संकट गहराने लगा है।

हालांकि उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन इस समस्या से निपटने के लिए पूरा जोर लगाए हुए है। यूपीसीएल ने बिजली बाजार से खरीदी गई है, उसमें कुछ जगहों पर 16 से 20 रुपये का मूल्य होने की वजह से नहीं खरीद पाए।इसलिए कुछ जगहों पर आधा घंटे से 40 मिनट की कटौती हो सकती है।

यूपीसीएल के मुताबिक, बुधवार को प्रदेश में कहीं भी बिजली किल्लत की वजह से कटौती नहीं की गई। वहीं, बृहस्पतिवार के लिए भी बिजली का इंतजाम कर लिया गया है। लेकिन कुछ जगहों पर कमी हो सकती है क्योंकि वहां के लिए बिजली के दाम अधिक थे। हालांकि बृहस्पतिवार को यूपीसीएल रियल टाइम मार्केट से भरपाई की कोशिश करेगा।

फिर भी अनुमान है कि कुछ जगहों पर 30 मिनट से 40 मिनट का पावर कट झेलना पड़ सकता है। दूसरी ओर, लगातार बढ़ती डिमांड के बीच अब यूपीसीएल प्रबंधन, यूजेवीएनएल से बातचीत कर रहा है। कोशिश की जा रही है कि धरासूं सहित कुछ पावर हाउस से बिजली उत्पादन बढ़ाया जाए, ताकि किल्लत पर कुछ काबू पाया जा सके। यूपीसीएल के एसई गौरव शर्मा ने बताया कि पिछले तीन दिनों से कहीं भी किल्लत की वजह से पावर कट नहीं हुआ है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0