उत्तराखंड में बरसात के चलते सौ से अधिक सड़कें बंद, आज इन जिलों के लोग रहे सावधान

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश मुसीबत बनी हुई है। बारिश के चलते कई मार्ग बाधित हैं। बारिश के बाद भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है। हाईवे बंद होने से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। प्रशासन द्वारा बंद सड़काें को खोलने का काम किया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम बाधा बना हुआ है। बारिश की वजह से पुल टूटने और भूस्ख्लन की वजह से लगभग 150 सड़कों पर यातायात ठप है या फिर धीमा हो गया है। सड़कों को खोलने के लिए 200 से अधिक जेसीबी लगाई गई हैं।

वहीं मोरी ब्लॉक में सोमवार रात हुई मूसलाधार बारिश से हरकीदून घाटी को जोड़ने वाले मोरी-सांकरी मोटर मार्ग का 20 मीटर हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया। जिससे पार्क क्षेत्र के करीब 22 गांव अलग-थलग पड़ गए। बारिश के कारण कई भवनों में मलबा घुसने के साथ ही सेब बागवानों के बगीचों को भी भारी नुकसान पहुंचने की खबर है।

मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 24 घंटे में भारी बारिश के आसार जताए हैं। इसके चलते प्रशासनिक इकाइयों को अलर्ट किया गया है। आपदा प्रबंधन में लगी एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। यमुनोत्री पैदल मार्ग पर भी पत्थर गिरने और नदी के ऊफान पर होने की खबरें हैं। इसके चलते आवाजाही खतरे से भरी हुई है। बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0