बड़ी दुर्घटना: वायुसेना का मिग- 21 क्रैश, दो पायलटों की मौत

भारतीय वायुसेना का मिग-21 का फाइटर ट्रेनर विमान गुरुवार की रात राजस्थान के बाड़मेर जिले के बायतू इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई। भारतीय वायुसेना के अनुसार, यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। यह हादसा गुरुवार की रात 9.10 बजे बायतू के भीमड़ा गांव के पास हुआ। सबसे बड़ी बात यह है कि मिग विमानों के विभिन्न हादसों में अब तक भारत के करीब 200 से अधिक पायलटों की जान जा चुकी है। दुर्घटनाग्रस्त मिग-21 फाइटर ट्रेनर विमान में शहीद होने वाले दो पायलटों की पहचान विंग कमांडर एम राणा और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अदितिया के रूप में की गई है।

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना का दो सीटों वाला मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ। रात करीब 9:10 बजे बाड़मेर के पास विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दोनों पायलटों को जानलेवा चोटें लगीं। ट्वीट में कहा गया कि भारतीय वायुसेना को पायलटों की जान जाने का गहरा दुख है और वह शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

इससे पहले बाड़मेर के कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि यह वायुसेना का विमान था, जो बायतू के भीमड़ा गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने पर आला अधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0