बेटी को बर्थ डे पर गिफ्ट करना था विदेशी नस्ल का कुत्ता, ऑनलाइन कुत्ते का बच्चा बेचने के नाम पर ठगी, STF ने एक विदेशी को पकड़ा

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने एक अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। दिलचस्प ये है कि इस शख्स ने कुत्ता का बच्चा बेचने के नाम पर 66 लाख से अधिक की ठगी कर ली।

दरअसल एक महिला ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उसने बताया था कि वो अपनी बेटी को उसके जन्मदिन पर गोल्डन रिट्रीवर (Golden Retriever) का बच्चा गिफ्ट करना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने Just Dial पर तलाश शुरू की। वहां मिले एक नंबर से संपर्क करने पर वह ठगों का निकला। ठगों ने महिला से कुत्ते का बच्चा विदेश से भेजने के नाम पर पैसे ऐंठने शुरु किए। कुत्ते के बच्चे की कीमत और उसे विदेश से भारत भेजने का किराया लिया गया और इसके साथ ही इंश्योरेंस, मेडिकल और अन्य मदों में भी पैसे मंगा लिए गए। कुल मिला कर 66, 39,600 रुपए की ठगी कर ली गई।

शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसटीएफ की टीम ने 21 जून 2021 को आरोपी David De Job उर्फ DING BOBGA CLOVES उर्फ BOBBY IBRAHIM निवासी बैंगलोर मूल निवासी सिसांग, रिपब्लिक ऑफ कैमरुन को बैगलोर कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच पर पता चला कि कैमरुन निवासी Nyongabsen Hilary को थाना साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन सूरत गुजरात ने एक मामले में गिरफ्तार कर उपकारागार लाजपुर सूरत गुजरात में निरुद्ध किया गया था। आरोपी को आज वैद्धानिक कार्यवाही करते हुये कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने आरोपी की रिमांड स्वीकार कार जिला कारागार सुद्दोवाला भेजा।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0