उत्तराखंड: मासूम बच्ची को मां की पीठ से छीन ले गया गुलदार, ऐसे मिला शव

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में गुलदार का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग से दुखद खबर सामने आई है । तहसील क्षेत्र में गुलदार ने एक बच्ची को शिकार बना डाला। बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम चचड़ेत गांव में लोग खतड़ुवा का त्यार मना रहे थे। पान सिंह अपनी पत्नी कविता के साथ आंगन में खड़े थे। साढ़े तीन साल की बेटी कविता की पीठ पर थी। तभी घात लगाकर बैठा गुलदार मां की गोद से भारती को झपटकर ले गया।

इससे पहले कि कविता और वहां मौजूद अन्य ग्रामीण कुछ सोच समझ पाते गुलदार, भारती को लेकर जंगल की ओर भाग गया। काफी खोजबीन करने के बाद ग्रामीणों को मासूम बच्ची का क्षत-विक्षत शव करीब डेढ़ सौ मीटर दूर मिला। घटना की जानकारी वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी चंद्रा मेहरा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची।

घटना से मृतका बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं समूचे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। दहशतज़दा ग्रामीणों ने वन विभाग से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के साथ ही आदमखोर गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0