उत्तराखंड ब्रेकिंग : SIT ने इस संस्थान में मारा छापा, कई दस्तावेज किए सील

पौड़ीः उत्तराखंड के एक संस्थान में SIT की छापेमारी से हड़कंप मच गया। बता दें कि एसआईटी की टीम ने पौड़ी के घुड़दौड़ी स्थित जीबी पंत इंजिनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान में छापेमारी की और दस्तावेज खंगाले जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

आपको बता दें कि एसआईटी ने ये छापेमारी अवैध नियुक्तियों की जांच को लेकर की।एसआईटी टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं। संस्थान से प्रशासन को इस मामले में किसी स्तर पर और भी दस्तावेज मिलते हैं तो उसकी सूचना तत्काल एसआईटी को दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी मिली है कि इससे पहले भी एसआईटी ने छापेमारी को अंजाम दिया था। एसआईटी ने अवैध नियुक्तियों से जुड़े अहम कागजातों को कब्जे में लिया औऱ सील करके ले गई। अब इनकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि संस्थान के निलंबित कुलसचिव संदीप कुमार पर अवैध तरीके से नियुक्तियों करने का आऱोप लगा है। उनकी कुलसचिव पद पर नियमित नियुक्त‌ि पर भी सवाल उठाए गए। इसमें शासन ने कुलसचिव संदीप कुमार को 20 ‌सितंबर 2021 को निलंबित किया था जिसके बाद एसआईटी जांच में जुटी हुई हौ। आपको बता दें कि 2018-19 में संस्थान में कुलसचिव, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर हुई नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सीलबंद किया था। अब एक बार फिर छापेमारी जारी है

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0