उत्तराखंड: यहां अज्ञात बीमारी के चलते 2 बच्चों की मौत, कई अब भी बीमार

हल्द्वानी: हल्द्वानी में पिछले 1 सप्ताह से अज्ञात बीमारी के चलते लोग दहशत में हैं । यहां मलिन बस्ती बनभूलपुरा गफूर बस्ती ,ढोलक बस्ती, किदवई नगर और आसपास के इलाकों में बच्चे अचानक बीमार हो रहे हैं। अज्ञात बीमारी के चलते एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हुई है जिनकी उम्र 4 साल और 6 साल है।

ढोलक बस्ती के बच्चे प्राथमिक विद्यालय और एनजीओ की ओर से संचालित एजुकेशन सेंटरों में जाते हैं। इस बीमारी की जानकारी भी वीरांगना संस्था के सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रश्मि पंत के नेतृत्व में टीम ढोलक बस्ती, किदवई नगर क्षेत्र में पहुंची। पता चला कि एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि एक बच्चे की मौत गुरुवार को जबकि दूसरे की मौत शुक्रवार को सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है।

जानकारी के अनुसार इस समय 5 साल से अधिक के 10 से अधिक बच्चे बुखार और खांसी से पीड़ित हैं। कुछ बच्चों के शरीर पर लाल दाने निकलने की भी शिकायत मिल रही है।मेडिकल विभाग की टीम क्षेत्र में अभियान चलाकर बच्चों की इलाज करना शुरू कर दिया है तो वही साफ-सफाई चलाए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग को अब तक बीमारी का पता नहीं चल पाया है। डॉक्टरों का कहना है कि जांच की जा रही है। हालांकि, यह कौन से बीमारी है, इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0