जन्मदिन न मनाने पर घर से नाराज़ होकर अकेले नाना के घर जाते हुए बच्चे का पुलिस ने मनाया जन्मदिन

देहरादून-: सुनने में रोचक है,पर यह हकीकत भी है। आज राजधानी देहरादून के थाना नेहरु कॉलोनी पुलिस द्वारा एक 9 वर्षीय बालक के माता पिता द्वारा उसका जन्मदिन न मनाने से नाराज़ होकर अकेले ही अपने नाना के घर जा रहे बच्चे का जन्मदिन मनाने की ख्वाहिश पूरी करते हुए थाना टीम ने थाने में ही केक मंगवाकर उस बच्चे द्वारा केक कटवाकर उसका जन्मदिन मनाया व साथ ही उपहार भी दिए।

जानकारी के अनुसार आज थाना नेहरू कॉलोनी को रिस्पना क्षेत्र में एक छोटे बच्चे द्वारा केलव ही साईकल पर जाने की सूचना व उसके द्वारा अकेले ही बिजनौर जाने की बात बताई जा रही है। इस सूचना पर तत्परता दिखाते हुए थाने से एक टीम तुरंत रिस्पना पहुंची व उस बच्चे को अपने साथ थाने ले आयी।थाने द्वारा बाल कल्याण अधिकारी को इस विषय मे सूचित किया जिससे अधिकारी द्वारा उससे इस विषय मे पूछने उसने अपना नाम अरहम व अपने पिता का नाम मतलूब बताया। उसके द्वारा अपने घर के विषय मे अधिकारी को कोई सही जानकारी नही दी जा सकी।

बाल शिक्षा अधिकारी द्वारा अरहम(9) से उसके इस तरह अकेले जाने के बारे में जानने पर उसने बताया कि आज उसका जन्मदिन है व उसके माता-पिता द्वारा उसका जन्मदिन नही मनाया गया व उसको उनके द्वारा डांटा भी गया जिससे वह नाराज होकर अकेले ही अपने नाना के घर बिजनौर जा रहा था। थाना नेहरू कॉलोनी में मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मियों द्वारा 9 वर्षीय अरहम के ‘जन्मदिन न मनाए जाने से बाल मन को बुरा लगने’ की बात तुरंत जान स्वयं थाने में केक मंगवाकर सबकी मौजूदगी में उसका जन्मदिन मनाया व साथ ही उसको उपहार भी दिए जिससे उसका जन्मदिन मनाने की ख्वाहिश को पुलिस ने पूरा कर दिया।

इसके साथ ही नेहरू कॉलोनी द्वारा उसके माता पिता की तलाश को तुरंत ही उसकी तस्वीर व जानकारी सभी व्हाट्सप्प ग्रुप में साझा कर उसके माता पिता को ढूंढ उनको उसे सुपुर्द कर गया है।

उस 9 वर्षीय बालक की जिंदगी में आज का दिन उसके लिए जिंदगी भर के लिए यादगार बन गया जहां एक पूरे थाने द्वारा उसका जन्मदिन मनाया गया।
थाना नेहरू कॉलोनी द्वारा आज जिस संवेदना से उस बालक की ख्वाहिश को पूरा कर उसके चेहरे पर खुशी लायी वह पुलिस की संवेदनशीलता को दर्शाती है व बालक की मिलने की सूचना पर तत्परता बच्चों के मामले में उनकी सजगता को भी दर्शाती है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0