उत्तराखंड: शहीद भुवन का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपट कर पहुंचा घर, परिजन बेसुध

उधमसिंह नगर: पंजाब पटियाला में भाखड़ा नहर में डूबे उधम सिंह नगर जनपद के जवाहरनगर निवासी सेना का जवान भुवन चंद्र भट्ट का पार्थिव शरीर गुरुवार सुबह जवाहर नगर शांतिपुर पहुंच गया है।

पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचाते ही सभी की आंखे नम हो गई। तिरंगे से लिपटे जवान भुवन का पार्थिव शरीर देख परिजन बेसुध हो गए मां, पत्नी और बहन का रो- रोकर बुरा हाल है। जवान के पार्थिव शरीर के साथ भारत माता की जय, जब तक सूरज चाद रहेगा भुवन तेरा नाम रहेगा नारो के साथ क्षेत्र गुंजायमान हो गया। सैनिक के पार्थिव शरीर का काठगोदाम स्थित चित्रशिला घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बता दें भुवन चंद्र भट्ट 31 पुत्र हरिदत्त भट्ट पंजाब के पटियाला में तैनात थे। बीते रविवार को 5 जवान आर्मी एरिया से पास लेकर निकले थे। बताया जा रहा है कि ये सभी जवान भाखड़ा नहर की तरफ घूमने निकल गए थे। इस जवान भुवन चंद्र भट्ट पुत्र हरीश दत्त भट्ट पैर फिसलने से भाखड़ा नहर में बह गया था। तीन दिन से नहर में सेना के गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम सैनिक की तलाश में कर रही थी। आर्मी के काफी सर्च अभियान के बाद मंगलवार को यूनिट द्वारा आर्मी के जवान का शव नहर से बरामद किया था।

बताया जा रहा है कि भुवन की शादी पिछले वर्ष नवंबर माह में हल्द्वानी की पूजा से हुई थी। जवान भुवन भट्ट को दो माह बाद शादी की पहली सालगिरह में आना था लेकिन आज भुवन का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0