खत्म हुआ इंतजार, CM धामी ने जनता को सौंपा रानीबाग-भीमताल डबल लेन पुल

हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग- भीमताल डबल लेन पुल को कुमाऊं के लोगों के हवाले कर दिया है। सीएम धामी ने हल्द्वानी दौरे पर गुरुवार को पुल का उद्घाटन किया। बता दें कि कार्यक्रम के दौरान जनता की सुविधा के लिए नैनीताल जिले में यातायात भी डायवर्ट किया गया था।

आपको बता दें कि रानीबाग के सिंगल लेन पुल की हालत जर्जर होने के बाद लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी भवाली खंड ने बगल में डबल लेन पुल बनाने का प्रस्ताव तैयार किया था। अब इसे वित्तीय स्वीकृति तो मिल गई थी। हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी को निर्माण की जिम्मेदारी भी दी गई।

साल 2020 नवंबर में काम की शुरुआत हुई मगर अब एक लंबे इंतजार के बाद पुल लोगों के लिए खुल गया है। याद दिला दें कि अक्टूबर 2021 में आपदा के कारण पुराने पुल का संपर्क मार्ग भी ध्वस्त हो गया था। नए पुल के निर्माण में भी इस वजह से दिक्कत आई।

अप्रैल में पूरा होने वाले पुल को बाद में जून फिर जुलाई और बाद में अगस्त में इसे चालू करने का लक्ष्य अधिकारियों को दिया गया। अब आखिरकार सितंबर के पहले दिन यह पुल शुरू हो गया है। सीएम धामी मौके पर पहुंचे हैं और उन्हें विधिवत पुल का शुभारंभ किया है। इस पुल के बन जाने से लोगों की बड़ी मुश्किल हल होंगी।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0