उत्तराखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में गूंजा महंगाई का मुद्दा

देहरादून: विधानसभा सत्र का आज पहला दिन है। सरकार गठन के बाद उत्तराखंड विधानसभा का ये पहला सत्र है और सत्र का पहला दिन है। आज विधानसभा में कई नए चेहरे विधायक बनकर पहुंचे हैं जिन्हें जनता ने भारी मतों से जिताया। सत्र शुरु होने से पहले राज्यपाल गुरमीत सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उत्तराखंड विधान सभा सत्र की कार्यवाही शुरू हुई। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से शुरु हुई और फिर महंगाई का मुद्दा सदन में फिर से गूंजा।

वहीं राज्यपाल ने कोविड काल में ड्यूटी करने वाले सभी कोरोना वॉरियरों को सलाम किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार बेहतर काम कर रही है। खाली पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है।शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार बेहतर काम कर रही है। 189 अटल उत्कृष्ट विद्यालय सरकार के द्वारा खोले गए हैं। राज्यपाल ने कहा कि संस्कृत शिक्षा में भी बेहतर काम हो रहा है।

वहीं राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सत्र शुरु होते ही सदन में महंगाई का मुद्दा गूंजा। महंगाई के खिलाफ अनुपमा रावत ने सदन में विरोध दर्ज किया। अनुपमा रावत बैनर लेकर सदन में पहुंचीं। गैस और पेट्रोल – डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ आवाज उठाई।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0