एक बार फिर 8 जून तक बढ़ाया गया कोरोना  कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोविड की मौजूदा हालात की समीक्षा करते हुए सरकार ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। अलबत्ता लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड में कोरोना के नए मामले काफी हद तक कम हुए हैं। हालांकि इस बार सप्ताह में 2 दिन खाद्य सामग्री से संबंधित परचून की दुकाने खोलने में ढील दी गई है। इसके अलावा 1 जून को स्टेशनरी की दुकानें भी खुली रहेंगी। वर्तमान समय में प्रदेश के भीतर वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले में कमी देखी जा रही है लेकिन राज्य सरकार ने यह पहले ही तय कर दिया था कि अभी फिलहाल कोई छूट प्रदेश में नहीं दी जाएगी। जिसका असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में 1 जून तक लागू करना कर्फ्यू के समय सीमा को बढ़ाकर राज्य सरकार ने 8 जून तक कर दिया है।

पहले के मुकाबले इस सप्ताह के भीतर सरकार ने छूट के दायरे को बढ़ा दिया है। क्योंकि इस हफ्ते में 2 दिन परचून की दुकान खोलने का निर्णय लिया है इसके तहत 1 जून और 5 जून को परचून की दुकान है सुबह 8:00 बजे से 1:00 बजे तक खोली जाएंगी। इसके अतिरिक्त 1 जून को स्टेशनरी और किताबों की दुकान है भी खुले रहेंगी। इन सबके अतिरिक्त कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिन चीजों पर पहले से प्रतिबंध लगाए गए हैं उन सभी चीजों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।

वही, शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि सरकार ने यह निर्णय जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया है। हालांकि प्रदेश के भीतर कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है लेकिन अभी भी प्रदेश के भीतर और सावधानी बरतने की जरूरत है जिसके चलते कोरोना कर्फ्यू को 1 सप्ताह के लिए और बढ़ाया गया है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0