कोरोना का विकराल रूप आया सामने। उत्तराखंड में 2160 नये केश। दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन….

पूरे देश के भीतर कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार तेज होने से कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। तेजी से बढ़ते कोरोना के आंकड़े ने देश के हर हिस्से को बुरी तरीके से हिला कर के रख दिया है।

दिल्ली व उत्तर प्रदेश के 5 बड़े शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में हाई कोर्ट इलाहाबाद ने कोरोना की स्थिति को नियंत्रण करने के लिए यूपी सरकार को लॉकडाउन लगाने को कहा था लेकिन ताजा खबरों के मुताबिक यूपी सरकार ने अभी लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है। आलम यह है कि जहां महाराष्ट्र,दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात,कर्नाटक समेत अन्य प्रदेशों में वीकेंड कर्फ्यू या फिर लॉकडाउन जैसे अहम फैसले लिए गए हैं।

जहां पूरे देश में 2 लाख 73 हजार से अधिक मामले कोरोना के पिछले 24 घंटे के भीतर आए हैं तो वहीं कोरोना की इस भयावह स्थिति से उत्तराखंड भी अछूता नहीं है। पिछले 24 घंटे के भीतर उत्तराखंड में 2160 के नए मामले आए हैं जिसमें सर्वाधिक 649 लोग देहरादून में संक्रमित होने की खबर है। जबकि कोरोना के कारण 24 लोगों की मौत हुई है। पिछले 1 सप्ताह से तेजी से बढ़ रहे आंकड़े यदि इसी तरह रहे तो आने वाले दिनों में कोरोना को रोकने के लिए एक नई चुनौती सामने आ गई है। उत्तराखंड में सीएम के निर्देश को शासन ने त्वरित गति से इंप्लीमेंट कर दिया है शादी विवाह समारोह, धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक मामलों में अधिकतम 100 व्यक्तियों की संख्या का विधिवत आदेश जारी कर दिया गया।

आम आदमी से लेकर खास आदमी तक पूरे देश में कोरोना की चपेट में आए कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

क्या राजनेता क्या बॉलीवुड के सितारे या फिर सामाजिक हस्तियां हर फील्ड में अपने ऊंचे पायदान पर काम करने वाले लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0