उत्तराखंड के हिमांशु ने किया CDS परीक्षा में टॉप, देश में मिला पहला स्थान

देहरादून: उत्तराखण्ड के एक और नौजवान ने देशभर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। हल्द्वानी के हिमांशु पांडे ने संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा में आल इंडिया स्तर पर पहली रैंक हासिल की है। बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सीडीएस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार देर शाम जारी किया।

हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है। हल्द्वानी निवासी हिमांशु बचपन से सेना में अफसर बनना चाहते थे। हिमांशु की इंटरमीडिएट तक की शिक्षा हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से हुई। 12वीं में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

इसके बाद उन्होंने स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा से बीटेक की शिक्षा प्राप्त की। हिमांशु इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ निरंतर सेना में जाने की तैयारी में जुटे रहे। हिमांशु को यह सफलता तीसरी बार में हासिल हुई है इससे पहले हिमांशु दो बार पहले भी यह परीक्षा दे चुके हैं।

हिमांशु के पिता विद्युत विभाग में कॉन्टैक्टर के पद पर कार्य करते हैं, तथा उनकी माता ग्रहणी है। हिमांशु के पिता विद्युत विभाग में कॉन्टैक्टर के पद पर कार्य करते हैं, तथा उनकी माता ग्रहणी है।उनकी इस उपलब्धि पर परिवार के साथ ही शुभचिंतकों व दोस्तों में खुशी की लहर है।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published.

0Shares
0