उत्तराखंड

भगवान श्री राम की भक्ति में लीन हुआ पूरा देश… पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत की अगुवाई में निकली श्री राम की शोभायात्रा… बदरीनाथ धाम के पुजारी समुदाय डिमरियों के मूल ग्राम डिम्मर में सुंदरकांड का आयोजन

भगवान श्री राम की भक्ति में लीन हुआ पूरा देश। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत की अगुवाई में निकली श्री राम की शोभायात्रा। बदरीनाथ धाम के पुजारी समुदाय डिमरियों के मूल ग्राम डिम्मर में सुंदरकांड का आयोजन।सीएम धामी , मंत्री डॉ० धन सिंह रावत व प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी किया भगवान श्री राम का विशिष्ट पूजन अर्चन।

भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या की पावन धरती पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत पूरे देश में राम भक्त की लहर छा गई है । उत्तर हिमालय से दक्षिण के सागर तक हर जगह भगवा ध्वज के साथ जय श्री राम के जयकारे के बीच करोड़ों राम भक्त श्री राम की भक्ति में डूबे हुए हैं। उत्तराखंड देहरादून में मंदिर में पूजा अर्चना के साथ जय श्री राम के जयकारे के बीच पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगवाई में राम भक्तों ने शोभायात्रा कई स्थानों पर निकाली।

पूर्व मुख्यमंत्री ने नकरौंदा स्थित सैनिक कॉलोनी के भव्य मंदिर में भगवान श्री राम, लक्ष्मण,सीता व राधा कृष्ण के नव विग्रह का विशिष्ट पूजन अर्चन के साथ आरती उतारी। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री के साथ पूर्व राज्य मंत्री पवार दर्जाधारी पूर्व राज्य मंत्री सत्य, श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य आशुतोष डिमरी समेत तमाम गणमान्य लोगों के साथ ही कई धार्मिक व सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए प्रमुख लोगों ने भगवान श्री राम की शोभायात्रा में भाग लिया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सपरिवार देहरादून स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर में विशिष्ट पूजन अर्चन में मैं भाग लेते हुए कई स्थानों पर श्री राम की शोभायात्रा में शामिल हुए।दूसरी ओर उत्तराखंड के पूरे गढ़वाल कुमाऊं के साथ ही भारत के चार धामों में सर्वश्रेष्ठ धाम श्री बद्रीनाथ के पुजारी समुदाय डिमरियों के मूल ग्राम डिम्मर में रामचरितमानस के सुंदरकांड का आयोजन कर भगवान श्री राम की विशिष्ट पूजा अर्चना व कलश यात्रा निकाली गई।

डिम्मर में श्री रामलीला मंडली के अध्यक्ष एडवोकेट अशोक डिमरी, प्रकाश डिमरी समेत तमाम लोग इस बड़े आयोजन में भाग ले रहे हैं। वहीं प्रसिद्ध रामकथा वाचक संजय डिमरी प्रभुकांत द्वारा आज से चमोली के सिमली स्थित एक नवनिर्मित होटल में प्रणवेंद प्रसाद डिमरी,सुबोध डिमरी, गोपी डिमरी की ओर से आयोजित तीन दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन किया गया है। श्री राम कथा में भारी संख्या में राम भक्त कथा श्रवण के लिए पहुंच रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक के प्रचारक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट सहित तमाम नेता व आम व्यक्ति अलग-अलग स्थान पर भगवान राम के विशिष्ट पूजन अर्चन में भाग ले रहे हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button