खबरेदेशहेल्थ

भारत में फिर कोरोना के मामलों में उछाल, 24 घंटे में आए इतने केस

भारत में एक बार फिर कोरोना के मामले में उछाल दर्ज किया गया है। बता दें कि गुरुवार को मामलों 23 से ऊपर दर्ज किए गए थे, जहां उससे पहले मामलों की संख्या 20 हजार से नीचे दर्ज हुई थी। वहीं, अब एक बार फिर मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। देश में शुक्रवार को 26 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं।

बता दें कि आंकड़ों के अनुसार केरल ही एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां देश में रिपोर्ट हो रहे कुल मामलों के आधे दर्ज हो रहे हैं, लेकिन अब देखने में आ रहा है कि बाकी जगहों पर भी मामलों में हल्की बढ़ोतरी हुई है। केरल में बीते दिन 15 हजार से ऊपर मामले दर्ज हुए थे।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार आज पूरे देश में कोरोना के 26,727 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि केरल में कोरोना के हालात को लेकर केंद्र पहले ही चिंता जता चुका है और वहां महामारी पर काबू पाने के लिए उपाय भी किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 28,246 रही।

केरल में बीते दिन 15,914 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। इनको जोड़ते हुए भारत ने आज कुल 26 हजार से ऊपर मामलों की सूचना दी। यानी केरल से ही आधे से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, बीते दिन सामने आई रिपोर्ट में केरल में 122 लोगों की महामारी से मौत हुई। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या एक लाख 42 हजार 529 है। इनमें से 12 फीसद मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। टेस्ट पाजिटिविटी रेट भी बढकर 15.32 फीसद हो गया है। केरल में कुल मरने वालों की संख्या 25 हजार 087 हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button